अलीगढ़ खबरें

0
298

लॉकडाउन के चलते 5 जॉन में बांटा गया शहर
लॉकडाउन के चलते अलीगढ़ को 05 जोन में बॉटा जा रहा है। जो प्रथम जोन थाना बरौला पुल, सारसौल चौराहा, डी विश्वास तिराहा, बाहरद्वारी चौराहा, रसलगंज चौराहा, कवरकुत्ता तिराहा रहेगा। द्वितीय जोन देहलीगेट, कोतवाली नगर, सासनीगेट क्षेत्र के देहलीगेट चौराहा, नादापुर चौराहा, मामूभांजा तिराहा, मदारगेट चौराहा, पुराना हाथरस अड्डा, सासनीगेट चौराहा रहेगा। तृतीय जोन थाना गाँधीपार्क के कम्पनीबाग चौराहा, मानिक चौक तिराहा, दुबेपड़ाव चौराहा, छर्रापुल नौरंगाबाद की तरफ, एटाचुंगी चौराहा रहेगा। चतुर्थ जॉन में थाना क्वार्सी क्षेत्र के मीनाक्षी पुल महाजन हॉटल की तरफ, गाँधीआई तिराहा, किशनपुर तिराहा, रामबाघ तिराहा, क्वार्सी चौराहा रहेगा और पंचम जोन में थाना सिविल लाइन क्षेत्र के एफएम टावर, तस्वीर महल, बरौलापुल सिविल लाइन की तरफ, कटपुला कचहरी की तरफ वाले एरिया को रखा गया है। प्रत्येक जाने का निर्धारण करने हेतु बैरियर लगाये जा रहे है। जिस पर समुचित पुलिस बल की डियूटी रहेगी। हर व्यक्ति अपने जोन में ही रहेगा तथा विषम परिस्थितियों में ही अनुमति उपरान्त ही बाहर जा सकेगा।अनुमन्य व्यक्ति जैसे- चिकित्सक, नगर निगम कर्मचारी, समाज सेवा में लगे व्यक्ति, बैंक कर्मी आदि अति आवश्यक सेवा से जुड़े व्यक्ति ही अन्य जोनो में जा सकेंगे। समस्त लोगो से भी अनुरोध है कि वे भी एक से दूसरे जोन में बिना किसी कार्य के न जायें। समस्त पुलिसबल एवं थाना प्रभारियों की भी जिम्मेदारी होगी कि कोई भी व्यक्ति एक जोन से दूसरे जोन में न जायें।

सुबह 6 से 10 बजे तक खुलेंगी थोक विक्रेताओं की दुकानें
कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर प्रशासन ने थोक विक्रेताओं की दुकानों को नुमाइश मैदान में खुलवाने के निर्देश जारी किए हैं। एडीएम सिटी राकेश कुमार मालपाणी ने बताया कि डीएम के निर्धारित किये गए समय सुबह 6 बजे से 10 बजे तक ही नुमाइश में दुकाने खोली जाएंगी। महावीर गंज, कनवरी गंज, बारहद्वारी, छिपेटी के सब्जी, किराना स्टोर्स के थोक विक्रेता अपने फुटकर विक्रेताओं को होम डिलेवरी के माध्यम से सप्लाई करना चाहते है तो इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट कार्यालय में पास बनवा सकते हैं। महावीर गंज, कनवरी गंज, बारहद्वारी, छिपेटी के सब्जी विक्रेता, किराना स्टोर्स विक्रेताओं क नुमाइश मैदान में निःशुल्क दुकानें दी जाएंगी। दुकानों के आवंटन के लिए नुमाइश बाबू पीयूष साराभाई 9568885552 से अपने जीएसटी नंबर के साथ सम्पर्क कर सकते है।

क्षेत्रों को किया जा रहा सेनेटाइजिंग
अलीगढ़ के थाना देहली गेट क्षेत्र में कोरोना का पॉजिटिव मरीज मिलने से शहर में सनसनी मची हुई है। आला धिकारियों ने इसको लेकर सतर्कता बरतते हुए क्षेत्रों को सेनेटाइज करने का कार्य शुरू कर दिया है। गुरुवार रात्रि में नगर निगम टीम ने जीवनगढ़, रजा नगर, जाकिर नगर में सोडियम हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव स्प्रे मशीन से कराया गया। इमरान ने बताया कि कचरा मोबाइल वैन पर कोरोना बचाव से सम्बन्धित जानकारी दी जा रही है। शहर के लेागों से अपील की गई है कि अनावश्यक घरों से बाहर नहीं निकले। कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए सावधानी रखी जाए। इस अवसर पर पार्षद साकिर, बल्लू, आमिर, आशिफ, नईम, नसीम यूसुफ शकील आदि लोग मौजूद रहेमार्केट, मंडी व संभावित स्थानों पर एकत्रित न हो और न ही भीड़ लगने देंऑफिस के सामने, रेलवे रोड़ ने बहुमूल्य सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर समिति के अध्यक्ष/संयोजक संजय खत्री ने बताया कि जनपद अलीगढ़ के सभी सामाजिक संस्थाओं व प्रशासनिक अधिकारियों को हैरी संस्था ने धन्यवाद दिया है। संजय खत्री ने अलीगढ़ मीडिया को भी धन्यवाद् दिया कि आप के द्वारा आज दुगनी सेवा की जा रही है। इस अवसर पर रंजन राना, दुष्यन्त कुमार, जयकिशन दीक्षित, मनीष सारस्वत, दिलीप कुमार, अभिषेक भोला व संजीव खत्री उपस्थित रहे।

खुलवाए जाएं क्रय केंद्र : दलवीर सिंह
जनपद में गेहूँ, चना, जौ, सरसों आदि की कटाई पूरे जोरों से चल रही है और किसान बहुत तीव्रता से गेहूँ निकाल रहे हैं। बरौली विधायक ठा. दपवीर सिंह ने प्रशासन से गेहूँ क्रय केन्द्र खुलवाकर भुगतान की समुचित व्यवस्था कराने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि फसल बिल्कुल सूखी हुई है। जनपद में अग्निशमन की व्यवस्था करा दी जाये ताकि किसी आगजनी की स्थिति में किसानों की फसलों की हानि को कम किया जा सके। कुछ फसलें ऐसी होती हैं, जैसे जौ, चना, मसूर, सरसों आदि की खरीद मंडी द्वारा ही होती है। इस समय मंडी भी बंद है, मंडी में सामाजिक दूरी के नियम का पालन करते हुये इनका संचालन कराया जाये।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here