एएमयू: घर्म गुरू कोरोना रोकथाम को कड़ाई से करें पालन

0
264
एएमयू कुलपति की अपील
राजीव शर्मा। देश में कोविड-19 (कोरोना वायरस) की महामारी के दृष्टिगत अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने सभी से अपील की है कि वे महामारी की रोकथाम और उससे बचाव के लिये केन्द्र और राज्य सरकारों व विश्व स्वास्थय संगठन (डब्लूएचओ) जैसे संगठनों द्वारा निर्धारित दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करें।
प्रोफेसर मंसूर ने धार्मिक और आध्यात्मिक गुरूओं और गैर सरकारी संगठनों से भी अपील की है कि वे आम जनता को जागरूक करने के लिये अपनी नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करें। उन्होंने कहा कि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने का मशवरा धार्मिक गुरूओं को देना चाहिये और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने, हथ धोने और स्वच्छता के साथ साथ स्वास्थ्य संबंधी अन्य उपायों के बारे में भी जागरूक करें। उन्होंने कहा कि इस समय बड़ी धार्मिक सभाओं का आयोजन नहीं करना चाहिये।
प्रोफेसर तारिक मंसूर ने इस बात पर भी बल दिया कि इस नाजुक समय में शांति, सौहार्द, सद्भव और कानून व्यवस्था बनाए रखना महत्वपूर्ण है।
कुलपति ने सभी से अपील की है कि वे चिकित्सा कर्मचारियों के साथ सहयोग करें और गैर जिम्मेदार बर्ताव का प्रदर्शन करके स्वास्थय प्रणाली के लिये बाधा उत्पन्न न करें तथा स्वास्थय कर्मियों के साथ पूर्ण सहयोग करें।
कुलपति ने सभी धार्मिक संगठनों और अन्य गैर सरकारी संगठनों से अपील की है कि वे जनता को जागरूकत करने के लिये विशिष्ट समूह/ कार्य बलों का गठन करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here