एएमयू: सभी क्लास 2 अप्रैल तक बंद

0
222

कोरोना वायरस से बचने के लिए कुलपति की अपील

राजीव शर्मा । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने सभी कक्षायें 2 अप्रैल तक स्थगित कर दी हैं। कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने आज अमुवि छात्रों तथा विश्वविद्यालय बिरादरी के अन्य सदस्यों को जारी अपील में कहा कि कोविड 19 (कोरोना वायरस) से बचाव के उपायों के सन्दर्भ में कहा कि इससे इस वायरस के फैलाव को रोकने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह एक वायरल इंफेक्शन है तथा भीड़ भाड़ वाले स्थानों से स्वयं को दूर रख कर इस बीमारी से बचा जा सकता है।
प्रोफेसर मंसूर ने अपील में कहा कि कोविड 19 का विस्तार पूरे विश्व में हो रहा है तथा इसी कारण से इसे अन्तर्राष्ट्रीय संक्रमण का नाम दिया गया है और हम लोगों को मिलकर इस संक्रामक रोग से बचने के उपाय करने होंगे। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत रूप से छात्रों तथा विश्वविद्यालय बिरादरी के सभी सदस्यों के स्वास्थय के प्रति चिंतित हैं तथा सभी से यह आग्रह है कि वह डीएसडब्लू तथा रजिस्ट्रार द्वारा जारी की गई निर्देशिकाओं पर अमल करें।
उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय इस बीमारी से निपटने के लिये हर संभव प्रयास कर रहा है तथा जवाहर लाल नेहरू मेडीकल कालिज में कोविड 19 की जांच के लिये वायरोलोजी लेबोरेट्री स्थापित की है जो उत्तर प्रदेश में दूसरी ऐसी लेबोरेट्री है। उन्होंने अपील में कहा कि एक शिक्षित वर्ग के सदस्य होने के नाते यहां के अमुवि बिरादरी के सदस्यों को चाहिए कि वह समाज के कम शिक्षित वर्गों के लिये उदाहरण के तौर पर कार्य करें। उन्होंने कहा कि युवा वर्ग शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट उपलब्धियां तभी प्राप्त कर सकते हैं यदि वह स्वस्थय हों।
इस बीच अमुवि के दूरस्थ शिक्षा केन्द्र ने अपनी सभी परीक्षाऐं अग्रिम आदेश तक के लिये स्थगित कर दी हैं। केन्द्र के निदेशक प्रोफेसर मोहम्मद नफीस अहमद अंसारी ने बताया कि केन्द्र की एक अप्रैल से निर्धारित सभी परीक्षाऐं स्थगित कर दी गई हैं तथा इनकी नई तिथियों का ऐलान बाद में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में नई घोषणा के लिये सभी छात्र केन्द्र की वेबसाइट को देखते रहें।
भूगर्भ विभाग के 17 छात्रों ने निकाला गेट
अलीगढ़ 18 मार्चः अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के भूगर्भ विज्ञान विभाग के 17 छात्रों ने गेट परीक्षा 2020 उत्तीर्ण कर ली है। इन छात्रों में इरफान अली, रामिश मेंहदी, फराज, मोहम्मद सलमान, वामिक खान, मोहम्मद आतिफ रजा, मोहम्मद जैद, मोहम्मद आसिम खान, गुलाम आसिफ, गुफरान चैधरी, सुल्तान अजीम, सद्दाम हुसैन, तहरीर अयाज, तश्कीन खान, शारिक अंसारी, आदिल हुसैन तथा सैफ अहमद खान शामिल हैं।
विभागाध्यक्ष प्रोफेसर एएचएम अहमद ने उक्त छात्रों को उनकी कामयाबी पर उन्हें प्रस्तुत की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here