एएमयू : सी ए ए के खिलाफ निकाला मौन केंडिल मार्च

0
257

अलीगढ़ ।एएमयू आफीसर एसोसिएशन द्वारा गत सायं 7 बजे एएमयू स्टाफ क्लब से डक प्वाइंट तक एक मौन कैंडिल मार्च निकाला गया जिसमें विश्वविद्यालय दर्जनों अफसरों तथा कर्मचारियों ने भाग लिया।
मार्च डक प्वाइंट पर पहुंच कर एक सम्मेलन में परिवर्तित हो गया। आफीसर एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. शारिक अकील ने इस अवसर पर कहा कि सीएए/एनआरसी/एनपीआर एक काला कानून है जो हमारे संविधान की मूलभावना और उसकी आत्मा के विरूद्व है। उन्होंने कहा कि इस सेकुलरिज़्म हमारे संविधान की आत्मा है और कोई भी ऐसा प्रस्ताव जो संविधान की मर्यादा के विरूद्व हो वह हमें स्वीकार नहीं है।
उन्होंने कहा कि सरकार को चाहिये कि वह नागरिकों के बीच धार्मिक आधार पर नफरत न पैदा करे। उन्होंने हर हाल में शांतिपूर्ण वातावरण बनाए रखने, गंगा जमुनी संस्कृति को संभाल कर रखने तथा पूर्ण न्याय को लागू करने की अपील की।
दिल्ली में घटित अप्रिय घटनाओं की कड़ी निंदा करते हुए उन्होंने प्रशासन की विफलताओं और पुलिस की खामोशी की निंदा करते हुए पीड़ित लोगों की हर तरह से सहायता और राहत पहुंचाने की अपील की।
इस मार्च को सफल बनाने में आफीसर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष डा. सालिक सिद्दीकी और सचिव फैसल फरीद तथा कोषाध्यक्ष डा. सदाकत अली का सहयोग रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here