एमएलसी चुनाव में अलीगढ़ हाथरस समेत सात सीटें भाजपा के कब्जे में

0
130

स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी की 36 में अलीगढ़_हाथरस सहित सात सीटों पर भाजपा का कब्जा हो गया है। इसकी आधिकारिक घोषणा गुरुवार को होगी। इन सीटों पर भाजपा के प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित होंगे। बुधवार को समाजवादी पार्टी के चार उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया। मिर्जापुर, हरदोई और बदायूं की सीट पर भाजपा का कब्जा तय हो गया। इन सीटों पर भाजपा के अलावा और कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं बचा है। समाजवादी पार्टी ने मिर्जापुर से रमेश सिंह यादव, हरदोई से रजीउद्यीन और बदायूं से सनोद शाक्य को अपना उम्मीदवार बनाया था। वहीं गाजीपुर से भी सपा उम्मीदवार भोलानाथ शुक्ला ने अपना नाम वापस ले लिया जिससे भाजपा उम्मीदवार की राह आसान हो गई। गाजीपुर में अब भाजपा उम्मीदवार विशाल सिंह चंचल के अलावा निर्दल उम्मीदवार मदन सिंह ही मैदान में बचे हैं।
, अलीगढ़ में सपा उम्मीदवार जसवंत सिंह यादव का पर्चा खारिज हो गया जिससे भाजपा उम्मीदवार ऋषिपाल का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया। इससे पहले 22 मार्च का नामांकन पत्रों की जांच में एटा-मैनपुरी-मथुरा की दो सीटों और बुलंदशहर की एक सीट पर सपा के उम्मीदवार का पर्चा निरस्त हो गया था, जिसके चलते भाजपा उम्मीदवारों का इन तीनों सीटों पर निर्विरोध निर्वाचन तय हो गया था। इसकी आधिकारिक घोषणा बृहस्पतिवार को की जाएगी। कुल सात सीटें ऐसी हैं जहां चुनाव नहीं होगा। बृहस्पतिवार को नाम वापसी का अंतिम दिन है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि कुछ और प्रत्याशी नाम वापस ले सकते हैं।
इनका निर्विरोध निर्वाचन तय
एटा-मैनपुरी-मथुरा-1 – आशीष यादव
एटा-मैनपुरी-मथुरा-1 – ओम प्रकाश सिंह
बुलंदशहर- नरेंद्र भाटी
अलीगढ़- ऋषिपाल
हरदोई- अशोक अग्रवाल
मिर्जापुर- श्याम नारायण सिंह उर्फ विनीत सिंह
बदायूं- वागीश पाठक

6 सीटों पर पांच प्रत्याशियों का नामांकन रद्द
बुधवार को विधान परिषद की 6 अन्य सीटों पर हुए नामांकन पत्रों की जांच हुई जिसमें पांच उम्मीदवारों का नामांकन रद्द कर दिया गया। अब इन छह सीटों पर कुल 20 प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए। इसमें गोरखपुर-महाराजगंज और बलिया सीट पर सपा और भाजपा आमने सामने है। यानी इन दोनों सीटों पर दो-दो प्रत्याशी के नामांकन वैध पाए गए हैं। इसके अलावा गोंडा और बस्ती-सिद्घार्थनगर सीट के लिए तीन-तीन प्रत्याशी मैदान में हैं। फैजाबाद सीट के लिए चार प्रत्याशी और देवरिया सीट के लिए 6 प्रत्याशी मैदान में हैं। यहां 25 मार्च को नाम वापसी का अंतिम दिन है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here