करोड़ों रुपये का सोना जब्त किया

0
316

चेन्नई के अण्णा अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोने की तस्करी के अनोखा तरीका देखकर कस्टम अधिकारी आश्चर्य में पड़ गये। अफसरों ने एक तस्कर को पकड़ कर काफी सोना जब्त किया है।

ताजा मामला के अनुसार चेन्नई एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने दो यात्रियों के विग से छिपाकर लाया गया सोना बरामद किया है। गुप्त सूचना के आधार पर अधिकारियों को दुबई से चेन्नई आए मगरूब अकबरअली (रामनाथपुरम) और जुबेर हसन (चेन्नई) के बालों की नई स्टाइल को देखकर संदेह हुआ। इसके बाद टीम ने जब पूछताछ की सोने की तस्करी का खुलासा हुआ। अधिकारियों ने दोनों के विग उतारकर देखा तो पेस्ट के रूप में सोने के दो पैकेट मिले जिसका वजन 595 ग्राम बताया गया है।

एक अन्य मामले में तिरुचि के रहने वाले बालू गणेशन (42) के शरीर के अंदर छिपाकर लाया गया सोना जब्त किया गया है। गणेशन दुबई से चेन्नई उसी फ्लाइट में आया था, जब अधिकारियों ने उसकी तलाशी ली तो गुदा में सोना छिपाकर लाने का खुलासा हुआ। उसके गुदा से पेस्ट के रूप में 622 ग्राम सोने का तीन पैकेट बरामद किया गया। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

चेन्नई एयरपोर्ट के सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने इससे पहले शुक्रवार और शनिवार को सोना और विदेशी मुद्रा की तस्करी पकड़ी। इन तीन दिनों में अधिकारियों ने 5.55 किलो सोना जब्त किया जिसकी कीमत 2.53 करोड़ रुपए बताई गई है और 24 लाख रुपए की विदेशी मुद्रा जब्त की गई है। छह लोगों को तस्करी के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here