कोरोना:यूपी पुलिस ने 97 विदेशियों को भेजा जेल

0
189

विशेष सूत्र। उत्तर प्रदेश पुलिस ने दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होकर आए 97 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। अब तक ऐसे दो सौ से अधिक आरोपितों को सलाखों के पीछे पहुंचाया भी जा चुका है। इन लोगों के लिए आगे की राह मुश्किल होगी। पुलिस ने निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल होकर आए 92 से अधिक जमातियों को भी पुलिस ने सलाखों के पीछे पहुंचाया है। इन जमातियों के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकदमे दर्ज हैं और इनमें कई ऐसे भी हैं, जिन्होंने विदेशी जमातियों की छिपने में मदद भी की थी।

लखनऊ में सबसे ज्यादा 23 विदेशी लोगों को जेल भेजा गया है। इसके अलावा बहराइच से 17 विदेशी तबलीगी जमाती, बुलन्दशहर 16, जौनपुर 14, भदोही 11, प्रयागराज से 16 विदेशी जमातियों को जेल भेजा गया है।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में क्वारंटाइन किए गए उन जमातियों को जेल भेजने का सिलसिला शुरू हो गया है, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हैं। बुलंदशहर में ऐसे 33, भदोही में तीन, मऊ में 26 व जौनपुर में 30 जमातियों को सलाखों के पीछे भेजा गया है। कई अन्य जिलों में भी यह कार्रवाई चल रही है। उल्लेखनीय है कि जिन विदेशी नागरिकों के विरुद्ध 20 जिलों में एफआइआर दर्ज हैं, उन्हें 28 दिनों की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद जेल भेेजने की रणनीति बनाई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here