कोरोना: अलीगढ़ में दो पोजिटिव मिले, हड़कंप

0
1166

कोरोना महामारी से अभी तक अलीगढ़ बचा हुआ था। लेकिन अब 2 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमे 55 वर्षीय  उस्मान पाड़ा का है। प्रशासन ने मेहरज्जुद्दीन को मेडिकल में भर्ती कराया है। जो वेंटिलेटर पर है और हालात नाजुक बताई जा रही है। वहीं दूसरा मरीज 31 वर्षीय निवासी नीवरी अलहदादपुर का है। प्रशासन का कहना है कि जाकिर में कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे लेकिन वह कोरोना पॉजिटिव आया है। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने बताया है कि दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने दोनों ही इलाकों थाना दिल्ली गेट व कोतवाली के लगभग सम्पूर्ण क्षेत्र को सील कर दिया है। दोनों इलाकों में नगर निगम व पंचायती राज विभाग ने सेनिटाइजेशन करने का कार्य किया जा रहा है। डीएम ने कहा कि अब 27 अप्रैल तक कोई भी सरकारी कार्यालय नहीं खुलेंगे।

कोरोना पॉजिटिव मरीज के भाई की सदमे में हुई मौत
अलीगढ़ में मिले दो मरीजों में एक मरीज 55  की हालत नाजुक बताई जा रही है। वहीं उसके परिजनों को जब मेहराजुद्दीन के कोरोना पॉजिटिव की जानकारी हुई तो सभी परिजन सकते में आ गए। की कोरोना पॉजिटिव होने की उसके भाई ताजुद्दीन की मौत हो गई है। थाना प्रभारी देहलीगेट ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीज के भाई की मौत हो गई है। ताजुद्दीन अपने भाई से करीब 1 किलो मीटर दूर जंगलगढ़ी में रहता था और उसकी मौत हार्ट अटैक से होना मालूम हुआ है।

27 तक यथावत रहेगा लॉकडाउन : डीएम
अलीगढ़ में कोरोना पॉजिटिव दो मरीजों के मिलने के बाद 20 अप्रैल से कुछ उद्योगों में राहत देने के मामले में विराम लगा दिया है। डीएम ने लॉकडाउन 27 अप्रैल तक यथावत रहने के निर्देश जारी किए हैं। डीएम ने कड़े निर्देश दिए हैं कि जो भी लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिवार की यात्राओं का ब्यौरा एकत्रित किया जा रहा है। उनके संपर्क में आने सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण कराकर उन्हें क्वारंटीन किया जाएगा। पॉजिटिव मरीजों के क्षेत्रों को कन्टेनमेन्ट जोन घोषित किया गया और क्षेत्रों के लोगों को घर-घर मे मास्क, साबुन, सेनेटाइजर वितरित किया जाएगा।

 

उघमी अपनी लेबर का ध्यान रखें

डीएम चन्द्र भूषण सिंह ने उद्यमियों, व्यापारियों व अधिकारियों के साथ बैठक की जिसमे उन्होंने कहा कि श्रमिकों को आने जाने के लिए कोई भी वाहन की अनुमति नहीं होगी। श्रमिकों का कोई भी मूवमेंट नहीं होगा। श्रमिकों को फैक्ट्री में ही रखना होगा। श्रमिकों को वहीं पर ही रहना, खाना पीने की व्यवस्था करनी होगी। उद्योग को चलाने का समय सामान्य रहेगा। बिरला व जेके सीमेंट मजदूरों की रहने की व्यवस्था वहीं करेंगे जिसके लिए उन्होंने सहमति दी। अधिकृत डीलर पंखा, एसी, कूलर की डोर टू डोर डिलीवरी कर सकते हैं इसके लिए सिटी मजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी।

 

दबंगो ने महिला की काटी उंगली
थाना क्वार्सी क्षेत्र के जीवनगढ़ गली नं. 1 में दबंगों ने सितारा पत्नी शाहिद पर हमला कर दिया। हमले में सितारा की उंगली में गहरा जख्म है। सितारा ने इसकी शिकायत 112 नम्बर की दी। सितारा ने बताया कि घटना रविवार रात्रि की है। मोहल्ले के ही दबंग लोग घर पर आए और उसके साथ गाली-गलौज करने लगे। सितारा ने जब विरोध किया तो दबंगो ने उसपर धारधार हथियार से हमला कर दिया। हमले में उसकी एक उंगली कटी है। सितारा ने मोहल्ले के ही कई लोगों के खिलाफ थाने में तहरीर दी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here