कोरोना: मरीजों की संख्या 2301 और 56 की मौत

0
204

राजीव शर्मा।

देशभर में  कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2301 पर पहुंच गई। इससे पीड़ित 156 लोग स्वस्थ हो गये।  वहीं, 56 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़े स्वास्थ मंत्रालय के है।

आज गुजरात में एक बुजुर्ग की मौत हो गई, उत्तर प्रदेश के आगरा में 6 जबकि राजस्थान में 21,आंध्र प्रदेश में 12, हरियाणा में आठ, मुंबई के धारावी में एक और गोवा में एक नए मामले सामने आए हैं। 

तब्लीगी जमात के 960 विदेशी ब्लैकलिस्ट

विदेश मंत्रालय के अधिकारी के अनुसार तब्लीगी जमात के 960 विदेशी सदस्यों को काली सूची में डाल दिया गया है। उनके वीजा रद्द कर दिए गए। इंडोनेशिया के 379, बांग्लादेश के 110 हैं।

कर्नाटक के हसन जिले से तब्लीगी में शामिल होने वाले 16 लोग क्वारंटीन

कर्नाटक के हसन जिले से दिल्ली के तब्लीगी जमात मरकज में शामिल होने वाले 16 लोगों को क्वारंटीन में रखा गया है। हसन जिले के कलेक्टर आर गिरीश ने यह जानकारी दी।

महाराष्ट्र में घर बैठे होगी जांच, सरकार की पहल

महाराष्ट्र में 400 से अधिक मामले आने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने वायरस के खिलाफ लड़ाई तेज करते हुए एक ऐसी ऑनलाइन पहल शुरू की है, जिससे लोग घर बैठे स्वयं कोरोना वायरस के लक्षणों के आधार पर जांच कर सकते हैं। आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार सरकार ने एक डिजिटल मंच तैयार किया है, जिसमें लोग घर बैठे ही अपने लक्षणों की जांच कर सकते हैं।  सरकार ने अपोलो 24×7 के साथ मिलकर एक ऑनलाइन पहल शुरू की है जो https://covid-19.maharashtra.gov.in/ पर उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here