चार साल की बच्ची से दरिंदगी, मौत

0
55

यूपी में महिला अपराध की वारदातें रुक नहीं रही है। अलीगढ़ में दरिंदगी की शिकार चार साल की मासूम हुई।  मासूम की इलाज के दौरान मौत हो गई। यह बच्ची सादाबाद की थी। गुस्साए ग्रामीणों ने बीती रात्रि सादाबाद मार्ग पर जाम लगा दिया। आनन फानन में हाथरस पुलिस व अलीगढ़ के एसपी देहात मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों की मांग पर इगलास कोतवाल को निलंबित कर दिया है।

चार वर्षीय बच्ची कोतवाली इगलास क्षेत्र में अपनी मौसी के घर रह रही थी। 12 साल के मौसेरे भाई पर बच्ची संग कुकर्म करने का आरोप था। मौसी पर भी खाना न देने और मारपीट कर, कमरे में बंद रख बच्ची के उत्पीड़न करने का आरोप लगा। चाइल्ड लाइन के जरिये मिली शिकायत पर हरकत में आई पुलिस ने बच्ची को अस्पताल भेजा था। जहां उसकी नाजुक हालत को देखते हुए हायर सेंटर रेफर किया गया था।
थाना सादाबाद क्षेत्र के एक गांव निवासी व्यक्ति के अनुसार, जनवरी में उसकी पत्नी का निधन हो गया था। तीन माह पहले इगलास कोतवाली क्षेत्र के गांव निवासी उनकी साली यह कहकर बच्चों को अपने साथ ले गई कि उसके बेटे की शादी है। 15 दिन बाद साली उनके दोनों बेटों को छोड़ गई, लेकिन दोनों बेटियों को अपने पास ही रख लिया था। पिता के अनुसार, बृहस्पतिवार को उनकी चार साल की छोटी बेटी अपनी मौसी के घर शौचालय में पड़ी थी। बाहर खेल रहे बच्चों ने उसे देखा तो शोर मचा दिया। इस मामले में पुलिस ने 21 सितंबर को वरिष्ठ पुलिस अधिक्षक के आदेश पर मौसी व 12 वर्षीय किशोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। 24 सितंबर को 12 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार कर बाल सुधाकर ग्रह मथुरा भेज दिया था। उसकी मौसी उसकी बड़ी बहिन को लेकर फरार हो गयी थी।
बच्ची की हालात खराब होने के बाद उसे दिल्ली के सफदरगंज में भर्ती करा दिया। जहां रविवार की रात्रि को बच्ची ने दम तोड़ दिया। परिजनों ने बच्ची के शव को सादाबाद मार्ग पर रखकर जाम लगा दिया और प्रदर्शन करने लगे। मौके पर जाम लगा देख पुलिस व प्रशासन पहुंच गया। मामला गर्म होते देख एसपी देहात शुभम पटेल भी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीणों ने कोतवाल पर रिपोर्ट लिखने में हीला हवाली का आरोप लगाते हुए निलंबित करने की मांग की। हाथरस सीओ ब्रह्मा सिंह ने बताया कि एसपी देहात ने कोतवाल इगलास प्रवीण कुमार मान को निलंबित कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here