चीन अधर्मी, भारतीय सेना सतर्क

0
109

चीन पूरी तरह से अधर्म पर है। बातचीत का बहाना कर रहा है।  पूर्वी लद्दाख के एलएसी के साथ फ‍िंगर इलाके में सैन्‍य निर्माण  का काम करके खुद को मजबूत कर रहा है। समाचार एजेंसी एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, चीनी सेना बीते चार मई से ही पूर्वी लद्दाख सेक्टर में LAC से लगते इलाकों में भारी तोपखानों और बख्तरबंद वाहनों के साथ 10 हजार से ज्‍यादा सैनिकों की तैनाती की है। इससे चीन की मंशा पर संदेह है।

गलवन नदी इलाके में बीते 15-16 जून की दम्‍यानी रात को झड़प हुई थी वहां चीन ने दोबारा कुछ ढांचे बना लिए हैं। यहीं नहीं जिस निगरानी चौकी को भारतीय सेना के जवानों ने उखाड़ फेंका था वह पेट्रोलिंग प्‍वाइंट-14 के नजदीक फिर से नजर आ रही है।

भारतीय सेना भी सतर्क हो गई है। आर्मी चीफ एमएम नरवाने के दौरे के बीच बुधवार को भी लद्दाख के आसमान में भारतीय वायु सेना लड़ाकू विमानों ने भी उड़ान भरी। लेह जाने वाले कई रास्तों पर सैन्‍य चेक पोस्‍ट बनाए गए है। भारतीय सेना की गतिविधियां भी बढ़ गई हैं। सड़कों पर बड़ी संख्‍या में सेना के ट्रक आवाजाही कर रहे हैं। बीते दिनों रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने सेना को खुली छूट देते हुए चीन की किसी भी नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here