थम नहीं रहा कोरोना वाइरस, 606 पोजिटिव

0
1176

मिजोरम में आया पहला मामला

राजीव शर्मा। देश में कोरोना वाइरस थमने का नाम नहीं ले रही है। मध्यप्रदेश में एक महिला की मौत हो गई और देश में इसके पीड़ित 606 हो गए हैं। तमिलनाडु में पांच नए और मरीज दर्ज हुए हैं। मिजोरम भी इस रोग की चपेट में आ गया।

मध्य प्रदेश में कोरोना से यह पहली मौत हुई है। राज्य में अब तक कोरोना से नौ लोग पीड़ित हैं। तमिलनाडु में कोरोना वायरस (COVID-19) पांच नए मामले सामने आए हैं। इनमें से चार इंडोनेशियाई नागरिकों और चेन्नई से उनके गाइड की सलेम मेडिकल कॉलेज में टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे 22 मार्च से क्वारंटाइन हैं। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सी विजयभास्कर ने इसकी जानकारी दी। लॉकडाउन के मद्देनजर सभी यात्री ट्रेनें अब 14 अप्रैल तक रद कर दी गई हैं। रेल मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। इस दौरान मालगाड़ी चलेंगी। पूर्व सीएम कमलनाथ की प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए पत्रकार की कोरोना वायरस (COVID-19) जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव आई है।  519 लोग भारतीय और 43 लोग विदेश के हैं और 43 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया है। वहीं, कोरोना से मरनेवालों की संख्या देश में 10 हो गई है। दिल्ली में जिस दूसरे व्यक्ति की मौत हुई थी, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है।

छत्तीसगढ़ में  कोविड-19 पॉजिटिव दो नए मरीजों की पहचान हुई है। इसमें से एक रायपुर और दूसरा राजनांदगांव का रहने वाला है। इससे पहले रायपुर में एक युवती वायरस पॉजिटिव पाई गई थी, जिसका इलाज एम्स में चल रहा है। दोनों नए मरीजों को आइसोलेशन में रखा गया है और उन्हें एम्स शिफ्ट करने की तैयारी की जा रही है।

यात्री ट्रेन 14 अप्रैल तक बंद

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के मद्देनजर सभी यात्री ट्रेनें अब 14 अप्रैल तक रद कर दी गई हैं। रेल मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। बता दें कि इससे पहले यात्री ट्रेनें 31 मर्च तक रद थीं। इस दौरान मालगाड़ी चलेंगी।

तमिलनाडु में पांच नए 

तमिलनाडु में कोरोना वायरस (COVID-19)पांच नए मामले सामने आए हैं। इनमें से चार इंडोनेशियाई नागरिकों और चेन्नई से उनके गाइड का सलेम मेडिकल कॉलेज में टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे 22 मार्च से क्वारंटाइन हैं। तमिलनाडु के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. सी विजयभास्कर ने इसकी जानकारी दी।
[

मिजोरम में पहला मामला

नीदरलैंड्स के एम्‍सटर्डम से लौटने वाले पादरी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उन्‍हें मिजोरम मेडिकल कॉलेज में भर्ती कर दिया गया है। यह जानकारी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री आर लालथांगलियाना ने दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here