पंचायत का तुगलकी फरमान, दुष्कर्मी को पांच चप्पल मारकर छोड़ा

0
280

नाबालिग से दुष्कर्म के बाद पंचायत ने तुगलकी फरमान जारी कर दिया। आरोपी को सिर्फ पांच चप्पल जड़कर और पचास हजार रुपये का जुर्माना लगाकर बरी कर दिया। संबंधित थाने से पीड़िता को भगा दिया। बाद में एसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज हुई।
यह दुष्कर्म की घटना महराजगंज के कोठीभार थाना क्षेत्र के एक गांव में गत 23 जून की है। सब्जी तोड़ने खेत गई एक नाबालिग से आरोपी ने मुंह बंद कर दुष्कर्म किया था। उसके बाद आरोपी ने पीड़िता के परिजनों को जान से मारने की धमकी दी।
नाबालिग के परिजनों ने कहा कि आरोपी गांव के कुछ बड़े लोगों को अपने पक्ष में करते हुए पंचायत कराकर मामले को दबाने का प्रयास करने लगा। वहीं, आरोपी को बचाने के लिए पंचायत भी हुई। पीड़िता के पिता को 24 जून को पंचायत में उपस्थित होने का फरमान जारी किया गया। पंचायत ने यह भी कहा कि अगर पंचायत में उपस्थित दर्ज नहीं हुई तो गांव से बाहर निकाल दिए जाओगे।
पंचायत ने दुष्कर्म के आरोपी को पांच चप्पल मारने और 50 हजार रुपये जुर्माना लगाकर बरी कर दिया। इस बीच 25 जून को पीड़िता की मां ने बेटी को लेकर कोठीभार थाने पहुंचकर पुलिस को तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई। आरोप है कि पुलिस ने थाने से पीड़िता और उसकी मां को भगा दिया। वहीं मामला उजागर होने पर पुलिस ने 26 जून को दुष्कर्म के बजाय छेड़छाड़ की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर खानापूर्ति की।

कोठीभार थाना प्रभारी धनवीर सिंह ने बताया कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एसपी प्रदीप गुप्ता ने बताया कि हर हाल में समुचित कार्रवाई होगी। संबंधित थाने से जानकारी लेकर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here