पाक फायरिंग में दो नागरिक मरे, आठ पाकिस्तान सैनिक ढेर

0
184

पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर से सटी एलओसी पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर सैन्य चौकियों और रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की। इसमें दो नागरिकों की मौत और कई घायल हुए हैं। इसके बाद भारतीय जवानों ने जवाबी फायरिंग कर पाकिस्तान के आठ सैनिक मारे गए

कुपवाड़ा जिले के नौगाम, तंगधार, करनाह व माछिल सेक्टर के साथ बारामुला जिले के बोनियार सेक्टर में फायरिं ग की। पाकिस्तानी सेना ने मंडाकोली, पॉकेट कांप्लेक्स और जर्मन कांप्लेक्स इलाके से शुक्रवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे नौगाम सेक्टर में सेना की मंजिल और एमकेआर पोस्ट को निशाना बनाया। इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। 15 सिखलाई और 25 मद्रास के जवानों ने गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसके बाद सुबह करीब पौने दस बजे पाकिस्तानी सेना ने बोनियार सेक्टर में सेना की जाल और शरारत पोस्ट को निशाना बनाया। इसमें भी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
पाकिस्तान नेमीरपुर सेक्टर से करनाह की ओर सुबह करीब साढ़े 11 बजे मोर्टार दागे जो रंगवाड़, चौकिबल और विलगाम के इलाके में गिरे। दोपहर करीब 12 बजे तंगधार सेक्टर में फरकियां गली के करीब संघर्ष विराम का उलंघन किया गया। यहां रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया गया। इसमें महिला समेत छह लोग घायल हो गए। घायलों की पहचान शमसपोरा के मोहम्मद आरिफ, बागबल्ला कदियान के मोहम्मद याकूब व सैयद रफाकत और रंगवाड़ के जाकिर खान, हमीदा बेगम और नसीर अहमद खान के तौर हुई है। इन सभी को तुरंत नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से गंभीर हालात में महिला समेत दो लोगों को श्रीनगर रेफर किया गया। जहां दोनों की मौत हो गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here