प्रशासन पर भारी पड़ रहे हैं नकल माफिया

0
100

राजीव शर्मा। अलीगढ़ में जिला प्रशासन पर नकल माफिया भारी पड़ रहे हैं। शनिवार को एसडीएम अतरौली पंकज कुमार ने अतरौली के गांव भमसोई स्थित अभय शर्मा के ईंट भट्टा पर बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए ड्रापड़ा है। एसडीएम ने मौके से करीब 20 कॉपी बरामद की है। भट्टा के चौकीदार, एक युवती और एक व्यक्ति को मौके से पकड़ा गया है। कई जगह से भाग गया। मौके पर पुलिस को बुलाया गया जिसमें पुलिस ने कॉपियां, 6 बाइकें और, मॉडल पेपर और मोबाइल आदि बरामद किए हैं। पकड़े गए लोगों ने स्वीकार किया है कि आदर्श जनउद्धार इंटर कॉलेज बनपुरा में उनके बच्चों का परीक्षा केंद्र है। वहाँ से पेपर आउट हुआ और इसी केंद्र पर कॉपी लगाने की तैयारी हो रही थी। एसडीएम पंकज कुमार ने बताया कि जो भी इसमे दोषी है उनके खिलाफ प्रकरण से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

होली के मद्देनजर शनिवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की टीम ने कई जगह छापे मारे। खेड़िया बाजार में बेसन के लड्डू का नमूना, मथुरा रोड बकरोला मोड़ स्थित मुकेश कुमार की दुकान से बूंदी के लड्डू का नमूना, आगरा रोड मडराक स्थित प्रकाश वीर सिंह की दुकान से बेसन का नमूना, हरदुआगंज स्थित सतेंद्र की दुकान से खजला का हलवा का नमूना , नरोना 12 नंबर स्थित कन्हैया ढाबा से अरहर की दाल का नमूना, अतरौली रोड सफेद पुराण स्थित गौरी ढाबा से पनीर का नमूना, साधु आश्रम स्थित ज्योति जनरल स्टो। ‘मॉड्यूल जोड़ें सरसों के तेल का नमूना, शिवपुरी अलीगढ़ स्थित नवल वार्ष्णेय की दुकान से कचरी का नमूना , हस्तपुर से राहुल की कचरी निर्माणशाला से कचरी का नमूना , हस्तपुर से जमील की निर्माणशाला से कचरी का नमूना , सासनी गेट स्थित विकास सैनी के जनरल स्टोर रस्क का नमूना और खेमई स्थित पिंटू शर्मा की खो भट्टी से खो का नमूना लिया गया है।सभी जांच की जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे जा रहे हैं। छापामार कार्रवाई में अभिहित अधिकारी सर्वेश मिश्रा, मुख्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय प्रधान, सैयद इबादुल्ला, अमर बहादुर सरोज, मनोज कुमार, सरोज, कृपाशंकर, भगवत सिंह, अनिल कुमार सिंह और ओमवीर सिंह शामिल थे।

सड़क हादसे में की हुई मौत
थाना अकराबाद क्षेत्र में हाईस्कूल के छात्र 18 वर्षीय जतिन पुत्र विशाल निवासी डोरीनगर थाना गांधीपार्क की बाइक अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई। हादसे में जतिन की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि जतिन बचपन से ही अपनी नानी सत्यवती के पास रहता था। माता पिता दिल्ली में रहते हैं। उसका परीक्षा केंद्र अकबर में था।

कोल विधायक का बयान निंदनीय: आगा यूनुस
पूरा अलीगढ जब अमन और शांति की दुआएं मांग रहा है ऐसे समय मे एएमयू मेडिकल कालेज के डाक्टरो पर कोल विधायक का बयान शर्मनाक और उनकी निष्पक्षता का संकेत है। जिसमें उन्होंने मेडिकल में बहुताक मरीजो के साथ भेदभाव का आरोप लगाया। यह कांग्रेस के निवर्तमान महानगर महासचिव आगा यूनुस ने कही। उन्होंने कहा कि मेडिकल कालेज मे हर समुदाय के डाक्टर है और वह धर्म जाति की औसत सोच से ऊपर उठकर रोगी को रोगी समझते हैं। ऐसे मे मरीजो और लोगो मे अविश्वास के साथ नफरत का भाव पैदा करने का प्रयास अतिनिंदनीय है।

पुलिस अधिकारियों को विदाई
पुलिस कार्यालय अलीगढ़ से शनिवार को 4 पुलिस अधिकारी व कर्मचारी उ.नि. राकेश कुमार, सूबेदार नरेन्द्र कुमार, मुख्य आरक्षी श्यामपाल सिंह, मुख्य आरक्षी चालक देवप्रकाश
योगा हुआ। एसएसपी मुनिराज ने स्ममितृतिती चिन्ह देकर और माल्यार्पण कर उनके खुशहाल जीवन की कामना की।

 

बुलेरो की टक्कर से किसान की मौत
थाना पाली मुकीमपुर क्षेत्र के गांव भाउपुर भाऊपुर के पास बुलेरो कार चालक ने तीन लोगों को टक्कर मार दी। हादसे में 45 वर्षीय वीरपाल पुत्र रामचंद्र की मौत हो गई। अन्य दो में श्रीपाल पुत्र सत्यवीर और दुर्गेश पुत्र मलखान निवासीगण बिजौली थाना पाली मुकीमपुर घायल हो गए। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों ने बताया कि वीरपाल अपने रिश्तेदारों के साथ शुक्रवार को खेत की रखवाली करने गए थे। रात्रि में खेत के नजदीक बम्बे पर खड़े थे तभी बुलेरो कार चालक ने टक्कर मार दी थी। जिनमें वीरपाल को गंभीर चोट आई थी जिनके उपचार के लिए मेडिकल थे। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई

नशीला पदार्थ पकड़ा गया

थाना गोण्डा पुलिस ने करवन नदी के निकट मोहित उर्फ ​​कालिया पुत्र हरपाल निवासी ढाटोली थाना गोण्डा को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मोहित के कब्जे से 300 ग्राम नशीला पाउडर बरामद किया है। मोहित को पकड़ने में उ। नि। अनिल कुमार, कांस्टेबल सुरेंद्र कुमार, मनोज कुमार शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here