बीजेपी ने जारी की दो चरणों की सूची, बीस फीसदी टिकट काटी

0
315

बीजेपी ने शनिवार को उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 107 उम्मीदवारों के नाम की सूची जारी कर दी। बीजेपी ने इस बार करीब 20 फीसदी मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया है। इस बार के चुनाव में योगी आदित्यनाथ गोरखपुर शहर, और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथु सीट से प्रत्याशी होंगे।
भाजपा ने दो चरणों में 44 ओबीसी, 20 ठाकुर, 19 एससी, 9 बनिया, 11 ब्राह्मण और 4 पंजाबी उम्मीदवार उतारे हैं।
भाजपा ने पहले चरण में छह महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया है जिसमें उत्तराखंड की पूर्व राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का नाम भी शामिल है। बेबी रानी मौर्य को आगरा ग्रामीण सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं दिवंगत सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को कैराना से उम्मीदवार बनाया गया है। कैराना उनके पिता की पारंपरिक सीट रही है। दूसरे चरण में भी चार महिला उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है।
भाजपा ने जिन जिन विधायकों के टिकट काटे हैं उनमें सिवालखास के जितेंद्र पाल सिंह, मेरठ कैंट के सत्य प्रकाश अग्रवाल, गढ़मुक्तेस्वर के कमल सिंह, सिकंदराबाद के बिमला सिंह सोलंकी, डिबोई की अनिता लोधी, खुर्जा के वीरेंद्र सिंह, बरौली के दलवीर सिंह, गोवर्धन के कारिन्दा सिंह, आगरा ग्रामीण से हेमलता दिवाकर, फतेहपुर से चौधरी उदयभान खेरगढ़ के महेश गोयल, फतेहाबाद के जितेंद्र वर्मा का नाम शामिल है। ये सभी सीट प्रथम चरण के हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here