भाजपा और सपा प्रत्याशीने दाखिल किया नामांकनपत्र

0
143

32 अलीगढ़ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन 

अलीगढ़। 32 अलीगढ़ स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन 2022 के लिये सोमवार 21 मार्च नामांकन के अन्तिम दिन दो प्रत्याशियों द्वारा अपना नामांकन किया गया। कलैक्ट्रेट स्थित जिला मजिस्ट्रेट न्यायालय कक्ष में उप जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार पटेल द्वारा प्रातः 11 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक उपस्थित रहकर नामांकन पत्र प्राप्त किये गये। स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन 2022 के लिये भारतीय जनता पार्टी की ओर से ऋषिपाल सिंह द्वारा तीन सैट्स में नामांकन पत्र प्रस्तुत किया गया। समाजवादी पार्टी की तरफ से जसवन्त सिंह द्वारा एक सैट में नामांकन पत्र प्रस्तुत किया गया। इस मौके पर मंत्री सन्दीप सिंह, विधायक अनिल पाराशर, ठाकुर जयवीर सिंह, संजीव राजा आदि मौजूद थे।

डीएम 22 मार्च को करेंगी विद्युत बकाए बिन्दुओं पर समीक्षा

अलीगढ़।  जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. की अध्यक्षता में 22 मार्च को पूर्वान्ह 11 बजे कलैक्ट्रेट सभागार में स्थानीय स्तर पर भुगतान होने वाले सरकारी विभागों के विद्युत बकाए से सम्बन्धित बिन्दुओं पर समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाएगा।
उक्त जानकारी देते हुए मुख्य विकास अधिकारी अंकित खण्डेलवाल ने बताया कि जनपद के समस्त विभाग सरकारी विभागों के अद्यतन विद्युत देयक एवं कोष वाणी के अनुसार बजट आवंटन एवं कोषागार में अवशेष धनराशि का विवरण, सरकारी विभागों को विद्युत बीजक उपलब्ध कराने की स्थिति एवं विद्युत देयकों के सापेक्ष सम्बन्धित विभाग से धनराशि उपलब्ध न होने की स्थिति में जनपद स्तरीय अधिकारियों द्वारा मुख्यालय को मांग पत्र प्रेषण की अध्यतन स्थिति के साथ बैठक में उपस्थित होने के निर्देश दिये गये हैं।
———
*जनपद में 01 अप्रैल से 87 क्रय केन्द्रों पर गेंहू खरीद प्रारम्भ*

*शासन द्वारा गेंहू का समर्थन मूल्य 2015 रूपये निर्धारित*

*कृषक गेंहू विक्रय से पूर्व खाद्य विभाग की वेबसाइट www.fcs.up.gov.in पर कराएं अपना पंजीकरण*

अलीगढ़।  खाद्य विपणन अधिकारी राजीव कुमार कुलश्रेष्ठ ने यह जानकारी देते हुये बताया कि 01 अप्रैल से जनपद में गेंहू खरीद प्रक्रिया प्रारम्भ की जा रही है जिसके तहत किसान बन्धु गेंहू क्रय केन्द्रों पर गेंहू विक्रय के लिए 01 अप्रैल से पूर्व खाद्य विभाग की वेबसाइट www.fcs.up.gov.in पर अपना आनलाइन पंजीकरण निश्चित रूप से करा लें। पंजीकरण के लिए किसान का आधार कार्ड, आधार लिंक मोबाइल जिस पर ओटीपी प्राप्त होगा एवं खसरा खतौनी आवश्यक है।
श्री कुलश्रेष्ठ ने बताया कि इस वर्ष शासन द्वारा गेंहू का समर्थन मूल्य 2015 रूपये प्रति कुन्तल निर्धारित किया गया है। गंेहू खरीद के लिये जनपद में 87 क्रय केन्द्र बनाये गये हैं जिन पर 01 अप्रैल से 15 जून गेंहू खरीद की जाएगी। किसानों को उनके विक्रय किये गेंहू का भुगतान आर0टी0जी0एस0 के माध्यम से 72 घण्टे के अन्दर उनके पंजीकृत खातों में ट्रांसफर किया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि किसान बन्धु अपना गंेहू किसी भी सरकारी गेंहू क्रय केन्द्र पर विक्रय करने के लिये स्वतंत्र हैं। उन्होंने बताया कि कृषक अपना गेंहू क्रय केन्द्रों पर सुखाकर व साफ कराकर लायें तथा गंेहू विक्रय सम्बन्धी किसी भी समस्या के लिये जिला खाद्य विपणन अधिकारी के कन्ट्रोल रूम नं0 0571 25123824 एवं मो0 न0 9675638180 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here