मथुरा में पुलिस पर पथराव, 6 घायल

0
683

मथुरा के नौहझील क्षेत्र के गांव मुड़लिया में मंगलवार दोपहर चुनावी पंचायत में दावत की सूचना पर पहुंची पुलिस पर पथराव कर दिया गया। हमले में थाना नौहझील के एसएचओ समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस की गाड़ी पूरी तरह से तोड़ दी गई। फोर्स के पहुंचने से पहले हमलावर भाग गए। घायलों पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए भिजवाया गया। पुलिस ने करीब 15 हमलावरों को हिरासत में लिया है।थाना नौहझील पुलिस को दोपहर 12 बजे सूचना मिली कि गांव मुड़लिया में जिला पंचायत वार्ड पांच के रालोद उम्मीदवार गीतेश चौधरी और उनका चचेरा भाई सोनू प्रधान पंचायत में दावत परोस रहे हैं। नौहझील पुलिस ने वहां पहुंचकर टोका। कुछ ने पुलिस से अभद्रता और मारपीट शुरू कर दी। पुलिसकर्मी खुद को बचाते, इतनी देर में पुलिस की गाड़ी पर पथराव कर दिया गया।
पथराव में प्रभारी निरीक्षक लोकेश भाटी, दरोगा यशवीर सिंह, सिपाही ब्रजराज, ब्रजेश यादव, महिला सिपाही कुंती और नेहा घायल हो गईं। पुलिस पर हमले की खबर पर एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर, एसपी देहात श्रीश्चंद समेत कई थानों का फोर्स और पीएसी पहुंच गई।
उससे पहले पंचायत में जमा रालोद और ग्रामीण भाग खड़े हुए। पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया है। एसपी देहात श्रीशचंद ने बताया कि रालोद उम्मीदवार गीतेश चौधरी और सोनू प्रधान ने यह पंचायत आयोजित की थी। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक लोकेश भाटी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। 15 ग्रामीण हिरासत में लिए गए हैं।

पुलिस हमलावरों पर रासुका भी लगेगी: एसपी
पुलिस पर हुए हमले के हमलावारों पर संगीन धाराओं के अलावा आचार संहिता और कोविड-19 नियमों के उल्लंघन में मुकदमा दर्ज किया गया है। एसपी देहात ने बताया कि हमलावरों पर गैंगस्टर और रासुका के तहत कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बताया कि किसी भी हाल में जनपद का माहौल नहीं बिगड़ने दिया जाएगा। शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए कटिबद्ध हैं। पुलिस पर हमला गंभीरता से लिया गया है। यह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here