सीएम योगीआदित्यनाथ ने दिये 25 लाख और जमीन आवंटित

0
47

लखीमपुर खीरी जिले के निघासन में दो दलित बहनों के पेड़ से लटके शव मिलने के मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित के परिजनों को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, एक आवास एवं कृषि भूमि का पट्टा दिए जाने के निर्देश दिए हैं। हत्या के मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में देकर एक माह के भीतर अभियुक्तों को सजा दिलाने का भरोसा भी पीड़ित परिवार को दिया गया है।
लखीमपुर खीरी के निघासन में दो सगी बहनों को अगवा कर हत्या की वारदात को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बहुत ही गंभीरता से लिया है। उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया है कि हत्या के मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाकर दोषियों काे एक माह में सजा सुनिश्चित कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मामले में पुख्ता साक्ष्य संकलन के साथ ही प्रभावी पैरवी का कड़ा निर्देश दिया है।
लखीमपुर में दो सगी बहनों के साथ सामूहिक दुष्कर्म और हत्या प्रकरण में पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। इसमें से एक आरोपित की गिरफ्तारी मुठभेड़ के बाद हुई, जिसके पैर में गोली लगी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दोनों के साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है और उनकी गला कसकर हत्या की गई थी। आरोपितों में पांच मुस्लिम हैं। देर शाम दोनों किशोरियों का अंतिम संस्कार कर दिया गया। प्रशासन ने शुक्रवार को किशोरियों की मां के खाते में 16 लाख रुपये जमा करने के साथ ही पीड़ित परिवार को प्रधानमंत्री आवास देने की घोषणा की है। नौकरी एवं अनुमन्य अन्य आर्थिक सहायता के लिए शासन को लिखा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here